Business News

रेडीज लैब्स इंडिया ने भारत में 150 प्रतिशत की वृद्धि दी, यह गति क्लाउड डाटाबेस की मांग से मिली

Business Wire India

रेडीज के घर, रेडीज लैब्स (Redis Labs) और रेडीज एंटरप्राइज (Redis Enterprise) के प्रदाता ने आज एलान किया कि कंपनी ने गए साल अकेले भारत में 150 प्रतिशत की वृद्धि डिलीवर की है। मांग में यह वृद्धि क्लाउड में उच्च प्रदर्शन वाले प्राइमरी डाटाबेस के उपयोग बढ़ने से हो रही है। इस विकास को बढ़ावा देने के लिए कंपनी ने देश के अंदर (दिल्ली, मुंबई और पुणे में) कर्मचारियों की संख्या दूनी कर चुकी है और 2019 में बैंगलोर में अपने पहले समर्पित क्षेत्रीय कार्यालय की शुरुआत की।  

देश भर में हरेक आकार और उद्योग की कंपनी प्राथमिक डाटाबेस होने के लिए रेडीज एंटरप्राइज का चुनाव कर रही हैं ताकि उनके सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक अनुभव डिलीवर कर सकें क्योंकि यह अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करता है, खपत के इसके लचीले मॉडल हैं और उच्च उपलब्धता वाले सघन विकल्प हैं। भारत के अंदर पिछले साल के दौरान प्राथमिक डाटाबेस परियोजनाओं में कंपनी के राजस्व का 60% होता है जबकि द्रुत रेडीज एंटरप्राइज क्लाउड (Redis Enterprise Cloud) को अपनाए जाने का नतीजा बाजार में राजस्व का 70 प्रतिशत रहा। कंपनियों में जिनने हाल में रेडीज एंटरप्राइज को अपनाया है या उसके उपयोग का विस्तार किया है उनमें एसीएल मोबाइल, फ्रेश वर्क्स, हाइक, हॉलीडेमी, मैट्रीमोनी डॉट कॉम, प्ले गेम्स 24x7, रेजरपे और स्विगी आदि शामिल हैं।

रेडीज की जोरदार स्थानीय मांग के मद्देनजर कंपनी 21-22 जनवरी को ताज यशवंतपुर में शुरुआती रेडीज डे बैंगलोर (Redis Day Bangalore) की मेजबानी कर रही है। इस मौके पर रेडीज, सैलवाटोर और सैनफिलिपो के क्रिएटर को सुनने और उनसे मिलने का मौका मिलता है। इस दौरान पूरे समय का प्रशिक्षण, रेडीज समुदाय से सीख, ढेरों एक्जीक्यूटिव सत्र और अब तक का पहला “बेयांड कैचे” हैकेथॉन शामिल है।

रेडीज लैब के महाप्रबंधक और मुख्य राजस्व अधिकारी जैसन फॉरगेट ने कहा, “हमें रेडीज एंटरप्राइज की जोरदार मांग दिखाई दे रही है – खासतौर से क्लाउड में – ताकि यह ऑपरेशनल डाटा प्लैटफॉर्म हो सके जो वास्तविक समय में भारतीय अर्थव्यवस्था के सभी सेक्टर में डाटा सघन एपलीकेशन को शक्ति दे सके।” उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि इस अगले दशक के लिए भारत हमारे सबसे तेजी से बढ़ने वाले बाजारों में से एक हो सकता है।”

भारत आधारित इसकी बिक्री, सपोर्ट और तकनीकी अकाउंट मैनेजमेंट टीम्स के अलावा रेडीज लैब्स भारत में स्थानीय साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि रेडीज के अपनाएं जाने को गति मिले। इंफोसिस के साथ कंपनी कुछ सबसे महत्वपूर्ण टेक्नालॉजी परियोजनाओं में गठजोड़ कर रही है जो निजी सरकारी क्षेत्र में हैं। गूगल क्लाउड के साथ ग्लोबल साझेदारी (global partnership with Google Cloud) के भाग के रूप में रेडीज लैब्स स्थानीय कंपनियों को अपने क्लाउड नेटिव तथा माइक्रोसेवा पहल को बेहतर करने में सहायता कर रही है। आखिरकार, रेडीज लैब्स  प्रौद्योगिकी के सहविकास में निवेश जारी रखे हुए है। आरडीबीटूल्स के अधिग्रहण के बाद यह हैश्डइन (HashedIn) के साथ किया जा रहा है। इसके बाद इसे रेडइज इनसाइट (RedisInsight) के रूप में रीलाच किया जा रहा है।

प्रदर्शन, परिचालन की सरलता और क्लाउड में कैच से ज्यादा

हॉलीडेमी में मुख्य टेक्नालॉजी अधिकारी रजत पंवार ने कहा, “रेडीज एंटरप्राइज क्लाउड में पलायन करने का हमारा मुख्य कारण यह है कि हमारे प्राथमिक डाटाबेस को ग्राहकों से संबंधित हमारी सेवाओ के लिए निम्न विलंबता मुहैया कराना है। पर हमें उपयोग के भिन्न मामलों से लाभ भी हुआ है और यह इसे पकड़ने से ज्यादा है तथा एक सा प्रदर्शन और सपोर्ट डिलीवर करता है।” उन्होंने आगे कहा, “हमलोगों ने अपने इन-हाउस प्रबंध वाले ऑटोकंपलीट सर्च फंक्शन को रेडीसर्च में ले गए और इसे चालू करने में हमें दो दिन से ज्यादा नहीं लगे। अब हमें सर्वश्रेष्ठ लैटेन्सी मिल रही है और इसके लिए उपयोगकर्ता को आधे समय सुझाव दिए जा सकते हैं।”

मैट्रीमनी डॉट कॉम में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट टेक्नालॉजी मुगुन्थन सौन्दरराजन ने कहा, “रेडीज से रेडीज एंटरप्राइज में पलायन मैट्रीमनी डॉट कॉम के लिए सिर्फ पहला कदम रहा है और मैं इनके प्रदर्शन तथा अंतिम उपयोगकर्ता के अनुभव में निजी तौर पर निरंतर सुधार का इंतजार कर रहा हूं।” उन्होंने आगे कहा, “हम रेडीज एंटरप्राइज में नई खासियतों का पता लगाना जारी रखेंगे और इनका उपयोग खास डाटाबेस उपयोग मामलों के लिए प्रासंगिक के रूप में करेंगे जैसा रेडीज स्ट्रीम्स के साथ किया है और जो माइक्रोसेवा आधारित आर्किटेक्चर के लिए हमारी यात्रा के भाग के रूप में रहा है।”

रेडीज लैब्स के बारे में

आधुनिक कारोबार वास्तविक समय के डाटा की शक्ति पर निर्भर करते हैं। रेडीज लैब्स (Redis Labs) से संस्थान बेहद भरोसेमंद और स्केलेबल ढंग से तत्काल अनुभव डिलीवर करते हैं। रेडीज लैब्ज Redis का घर है और इन मेमरी डाटाबेस का दुनिया का सबसे लोकप्रिय और रेडीस एंटरप्राइज Redis Enterprise का कमर्शियल प्रदाता है जो उच्च गति के सौदों, सिफारिश इंजन, डाटा इंजेस्ट, फ्रॉड कम करने, वास्तविक समय में इंडेक्सिंग, सत्र प्रबंध और कैचिंग के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन, बेजोड़ विश्वसनीयता और जोरदार लचीलापन देती है। 

स्वतंत्र विश्लेषकों ने रेडीज लैब्स को एनओएसक्यूएल डाटाबेस में लीडर का रैंक दिया है। इनपर पांच फॉरच्यून 10 कंपनियों, चार क्रेडिट कार्ड नेटवर्क्स में से तीन, शिखर की चार दूरसंचार कंपनियों, शिखर की छह हेल्थकेयर कंपनियों में से तीन और शिखर की पांच टेक्नालॉजी कंपनियों में से चार को भरोसा है।

रेडीज को सबसे प्रिय डाटाबेस (most loved database) होने का वोट सबसे लोकप्रिय डाटाबेस कंटेनर (most popular database container) होने की रेटिंग और नंबर वन क्लाउड डाटाबेस (#1 cloud database) का श्रेय हासिल है।

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20200120005545/en/
 
संपर्क :
स्टीव नवेन्ती
रेडीज लैब्स
stephen@redislabs.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।